30.1 C
New Delhi
Saturday, September 21, 2024

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर, शतक पर शतक जड़ रहे बैटर को मौका |

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बैटर विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं. उन्होंने निजी कारणों की वजह से टीम से अलग होने का फैसला लिया था. कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को इस बात की जानकारी देने के साथ ही विराट ने बीसीसीआई को भी इस बात के बारे में बता दिया था. चयनकर्ताओं ने इंडिया ए की तरफ से शतक जड़ने वाले बैटर को उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली ने शुरुआती दो टेस्ट मैच से अपना नाम वापस ले लिया था. निजी कारणों की वजह से उन्होंने यह फैसला लिया था. बीसीसीआई की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई टीम में बदालव किया गया है. विराट कोहली की जगह पर रजत पाटीदार को जगह दी गई है.

विराट कोहली की जगह कौन
भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच में जिस टीम के साथ उतर रही है उसमें दो बदलाव किए गए हैं. बीसीसीआई ने गुरुवार को विराट कोहली की जगह पर टीम में रजत पाटीदार को शामिल किए जाने की घोषणा की. बोर्ड की तरफ से बताया गया कि रजत टीम के साथ जुड़ चुके हैं. वहीं तेज गेंदबाज आवेश खान को रणजी ट्रॉफी मुकाबले खेलने के लिए टीम इंडिया के रिलीज कर दिया गया है.

शतक पर शतक जड़ रहे पाटीदार
रजत पाटीदार ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ हालिया मुकाबलों में इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए लगातार शतक जमाया है. दो दिन के मुकाबले में अहमदाबाद में 111 रन की पारी खेली थी. इसके बाद पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में 151 रन की बेहतरीन पारी खेल चयनकर्ताओं को प्रभावित किया था.

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here