30.1 C
New Delhi
Saturday, September 21, 2024

कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे उत्तर भारत के कई जिलों और राज्यों में सर्दी की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं

School Closed : उत्तर भारत में शीत लहर और कड़ाके की ठंड जारी है. इसके चलते उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों समेत कई प्रदेशों में सर्दी की छुटि्टयां बढ़ा दी गई हैं. भीषण ठंड और कोहरे के चलते उत्तर प्रगदेश के आगरा जिले के पहली से आठवीं तक के स्कूलों में छुटि्टयां 24 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं. यह आदेश सभी बोर्ड के विद्यालयों पर लागू होगा. छुट्‌टी बढ़ाने का आदेश आगरा के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने दिया है.

इसी तरह केंद्र शासित चंडीगढ़ में भी कक्षा पांच तक के स्कूलों में छुटि्टयां एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई हैं. अब यहां स्कूल 29 जनवरी को खुलेंगे. आधिकारिक तौर पर सर्दी के चलते स्कूल 25 जनवरी तक बंद रहेंगे. लेकिन इसके बाद 26 जनवरी और 27 जनवरी को भी अवकाश है. इसके बाद 28 जनवरी को रविवार है. इसलिए स्कूल 29 जनवरी को ही खुलेंगे.

जम्मू में बढ़ा शीतकालीन अवकाश

अत्यधिक ठंड के चलते जम्मू-कश्मीर सरकार ने जम्मू संभाग के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है. जम्मू के स्कूल शिक्षा निदेशक ने एक आदेश में कहा है कि जम्मू संभाग में 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 27 जनवरी तक बंद रहेंगे. इस तरह 28 जनवरी को रविवार होने के चलते यहां भी स्कूल 29 जनवरी को खुलेंगे.

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here