26.1 C
New Delhi
Saturday, September 21, 2024

दिवाली पर गाड़ी में आग लगने पर इंश्योरेंस कवर: सुरक्षित रहें और बचत करें |

नई दिल्ली, 14 नवम्बर 2023: दिवाली के त्योहार के दिनों में अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर खुशियों का जश्न मनाना हम सभी के लिए खास होता है। लेकिन कई बार यह खुशियां अनजाने में दुःख में बदल सकती हैं, खासकर जब दीपावली के दिनों में आपकी गाड़ी में आग लग जाती है। इस समय अगर आपकी गाड़ी में कोई हादसा होता है, तो क्या आपको इंश्योरेंस कवर मिलेगी? यह एक जरूरी सवाल है जिसका उत्तर आपको जानना महत्वपूर्ण है।

दीपावली के दिन अधिकतर लोग अपने घरों को सजाकर उन्हें रौंगतें देते हैं और अलग-अलग प्रकार की पटाखों का आनंद लेते हैं। इस बड़े उत्सव के दिनों में, गाड़ियों को भी सजाकर रंगीन बनाया जाता है। हालांकि, इस बर्ताव के बावजूद, अक्सर आपसी लड़ाई या दीपावली के इस उत्सव में हुई गड़बड़ियों के कारण गाड़ियों में आग लग सकती है।

इस स्थिति में जानकारी के अनुसार, यदि आपकी गाड़ी में आग लगती है और आपने इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदी है, तो आपको कवर मिल सकती है। इस प्रकार की स्थिति में इंश्योरेंस कम्पनी आपकी गाड़ी की मरम्मत और नुकसान की देखभाल करने के लिए जिम्मेदार हो सकती है।

हालांकि, इस पर पूरी तरह भरोसा करने से पहले, यह सुनिश्चित करें कि आपकी पॉलिसी में ऐसे हादसे के खिलाफ कवर है या नहीं। कुछ कंपनियाँ विभिन्न प्रकार के आग और आपदा स्थितियों के लिए विभिन्न पॉलिसी प्रदान कर सकती हैं, इसलिए अपनी आवश्यकताओं के आधार पर सही पॉलिसी का चयन करें।

इस समय, जब हम सभी कोविड-19 से बाहर निकलने का आनंद ले रहे हैं, हमें सुनिश्चित रहना चाहिए कि हमारी खुशियां हमें हादसों से दूर रहें। इसलिए, दीपावली के इस खास मौके पर सुरक्षित रहें और अपनी गाड़ी को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक सभी कदम उठाएं।

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here