32.1 C
New Delhi
Friday, September 20, 2024

Pakistan Super League PSL Schedule: IPL से नहीं टकराना चाहता पाकिस्तान! पहले ही खत्म होगा PSL, शेड्यूल जारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने घरेलू टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2023 सीजन का शेड्यूल जारी किया है. पीएसएल इस बार 13 फरवरी से खेला जाएगा. जबकि उसका फाइनल मुकाबला 19 मार्च को खेला जाएगा. इस बार भी पीएसएल का IPL से टकराव नहीं होगा…

Pakistan Super League PSL Schedule: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2023 सीजन का शेड्यूल जारी हो गया है. हर बार की तरह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस बार भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से टक्कर लेने से बचा है. यानी पीएसएल की विंडो आईपीएल से ठीक पहले रखी गई है. दोनों में टकराव होना मुश्किल लग रहा है.

पीएसएल इस बार 13 फरवरी से खेला जाएगा. जबकि उसका फाइनल मुकाबला 19 मार्च को खेला जाएगा. दूसरी ओर आईपीएल 2023 सीजन का शेड्यूल अभी घोषित नहीं हुआ है. मगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल 2023 सीजन मार्च के ही तीसरे हफ्ते के आखिर में शुरू हो सकता है.

4 शहरों में कराए जाएंगे कुल 34 मुकाबले

अंधेरे में डूब जाएगा पाकिस्तान? 43 रुपये यूनिट बिजली, रोज कंगाल हो रही जनता! 

बता दें कि पीएसएल में इस बार पहला मुकाबला मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स के बीच खेला जाएगा. पिछले पीएसएल सीजन यानी 2022 का फाइनल भी इन दोनों टीमों के बीच ही खेला गया था. उस मैच में तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की कप्तानी वाली लाहौर टीम ने जीत दर्ज कर खिताब जीता था.

जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली मुल्तान टीम उपविजेता रही थी. इस बार पीएसएल में कुल 34 मैच खेले जाएंगे. यह सभी मुकाबले कराची, मुल्तान, लाहौर और रावलपिंडी में होने हैं. शेड्यूल के मुताबिक, रावलपिंडी में सबसे ज्यादा 11 मैच खेले जाएंगे. जबकि कराची और लाहौर में 9-9 मुकाबलें होंगे. बाकी 5 मैच मुल्तान में खेले जाएंगे. फाइनल समेत प्लेऑफ के मुकाबले लाहौर में ही होंगे.

बीच में महिला टीमों के भी तीन मैच होंगे

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसी पीएसएल के तहत बीच में महिलाओं के भी तीन मैच कराए जाने का फैसला किया है. यह मैच 8, 10 और 11 मार्च को रावलपिंडी में खेले जाएंगे. इस महिला लीग में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल रहेंगे. महिलाओं के यह मैच पीएसएल के साथ ही डबल हेडर के तौर पर खेले जाएंगे. बता दें कि पाकिस्तान अपने यहां महिलाओं की भी लीग शुरू करने जा रहा है. ऐसे में यह तीन मैच टेस्टिंग के तौर पर कराए जा रहे हैं.

ये भी पढ़े : IND vs SA 3rd ODI Highlights भारत ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

- Advertisement -
SourceAajtak

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here