34.1 C
New Delhi
Saturday, September 21, 2024

Virat Kohli के फॉर्म को लेकर चिंता में हैं कपिल देव, बताया क्यों है सवाल पूछने का हक

विराट कोहली करीब तीन साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. विराट कोहली पर सवाल उठने का सिलसिला तेज हो गया है.

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से बेहद ही अहम टेस्ट मैच खेलना है. हालांकि इस टेस्ट से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) का खराब फॉर्म चर्चा का विषय बना हुआ है. भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि एक पूर्व क्रिकेटर के तौर पर उनके पास विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर सवाल पूछने का पूरा हक है.

कपिल देव पहले भी विराट कोहली के खराब फॉर्म पर प्रतिक्रिया देते रहे हैं. कपिल देव ने कहा, ”मैंने विराट कोहली के जितना क्रिकेट नहीं खेला है. लेकिन क्या गलत हो रहा है उसे देखने के लिए आपको ज्यादा क्रिकेट खेलने की जरूरत नहीं है. हमने क्रिकेट खेला है और हम गेम को समझते हैं. हम सुधार के लिए अपनी राय दे सकते हैं.”

कपिल देव ने आगे कहा, ”अगर आप रन नहीं बनाते हो तो हमें लगता है कि कुछ गलत है. हम सिर्फ एक चीज देखते हैं और वो है आपकी परफॉर्मेंस. अगर आप परफॉर्म नहीं कर रहे हो तो दूसरे से चुप रहने की उम्मीद मत करो. आपके पास बल्ला है और उससे जवाब दो. और कुछ करने की जरूरत नहीं है.”

कपिल देव ने बयां किया अपना दर्द

कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को रन ना बनाते देखकर उन्हें तकलीफ होती है. पूर्व कप्तान ने कहा, ”विराट कोहली की क्लास का प्लेयर सेंचुरी नहीं लगा पा रहा है. विराट कोहली ने नवंबर 2019 में शतक लगायाथा. विराट कोहली के कम रन बनाने पर सवाल खड़ा हो रहा है. ऐसा होना टीम इंडिया और फैंस के लिए चिंता की बात है.”

कपिल देव ने विराट कोहली को हीरो बताया. कपिल देव ने कहा, ”हमने ऐसी कल्पना नहीं की थी कि जिस प्लेयर की तुलना सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर के साथ होती है वो दो साल तक रन नहीं बना पाएगा.”

बता दें कि विराट कोहली के लिए आईपीएल का 15वां सीजन अच्छा नहीं रहा. इसके बाद बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से विराट कोहली को ब्रेक दे दिया था. 

यह भी पढ़े : आयरलैंड दौरे से पहले Team India के लिए खुशखबरी, BCCI ने खिलाड़ियों को दिया ‘खास’ तोहफा

- Advertisement -
SourceAbplive

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here