30.1 C
New Delhi
Saturday, September 21, 2024

भारत और अफगानिस्तान टी20 मैच से पहले क्रिकेटर ठंड से परेशान हैं |

नई दिल्ली. भारत और अफगानिस्तान टी20 मैच से पहले क्रिकेटर ठंड से परेशान हैं. अफगानिस्तान से मुकाबले से पहले ट्रेनिंग सेशन में ज्यादातर क्रिकेटर ठिठुरते नजर आए. कोई तापमान पूछ रहा था तो कोई हाथ जेब से बाहर ना निकालने की सलाह दे रहा था. रिंकू सिंह को केरल की गर्मी याद आई तो कोच राहुल द्रविड़ को बैंगलोर. भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच मोहाली में गुरुवार को खेला जाना है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन के समय का दिलचस्प वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में उत्तर भारत में पड़ रही ठंड का असर साफ देखा-सुना जा सकता है. वीडियो की शुरुआत अक्षर पटेल से होती है. वे दोनों हाथ रगड़ते हुए पूछ रहे हैं, ‘अरे भाऊ, देखना कितना डिग्री है. जब सामने वाला कहता है कि 12 डिग्री तो अक्षर तुरंत पलटकर बोलते हैं- अरे 12, लग तो 6 डिग्री रहा है.’

अभी हाफ स्लीव्स में घूम रहा हूं…
अक्षर पटेल के बाद इस वीडियो में अर्शदीप आते हैं. अर्शदीप पंजाब के ही हैं और उनके लिए यह ठंड जानी-पहचानी है. इसके बावजूद अर्शदीप ठंड से परेशान हैं. हालांकि, वे मजाकिया अंदाज में कहते हैं कि काफी गर्मी लग रही है. अभी हाफ स्लीव्स में घूम रहा हूं. थोड़ी ठंड होती तो अच्छा होता….

अर्शदीप सिंह के बाद शुभमन गिल आते हैं. अर्शदीप की तरह शुभमन भी पंजाब के ही हैं. वे पहले मजाक करते हैं कि यहां ज्यादा ठंड नहीं हैं. लेकिन गिल इसके बाद तुरंत कहते हैं कि, ‘असल में यहां बहुत ठंड है. मुझे लगता है कि यहां 7 डिग्री तापमान होगा. मैंने अपने दोनों हाथ जेब में डाल रखे हैं.’

शिवम ने कहा- मजा आएगा, कुलदीप बोले- गेंद को ग्रिप करना मुश्किल
इसी वीडियो में रिंकू सिंह कहते हैं कि भाई साहब बहुत ठंड है. मैं अभी केरल में रणजी मैच खेलकर आया हूं. वहां मई-जून वाली गर्मी हैं और यहां आकर देखा तो भाई साहब… इसी कड़ी में शिवम दुबे कहते हैं कि यहां क्रिकेट खेलना बहुत चैलेंजिंग होने वाला है, लेकिन मजा आएगा. शिवम के बाद राहुल द्रविड़ नजर आते हैं. कैप लगाए द्रविड़ दोनों हाथों को रगड़ कर गर्म करते हुए कहते हैं कि बैंगलोर के मुकाबले यहां बहुत ठंड है. वहीं कुलदीप यादव ने कहा कि यहां गेंद को ग्रिप करने में मुश्किल होगी क्योंकि इस मौसम में खेलने की आदत नहीं है.

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here