26.1 C
New Delhi
Saturday, September 21, 2024

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं. 

पटना. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं. मनी लॉंड्रिग मामले में ईडी के सवालों से उनका सामना होना है. बताया जा रहा है कि उनसे पूछताछ के लिए 60 सवालों की लिस्ट तैयार की गई है. तेजस्वी यादव से ये पूछताछ लैंड फॉर जॉब मामले में की जा रही है.  बताया जा रहा है कि इसके लिए दिल्ली और पटना की ED के अधिकारी ईडी कार्यालय में मौजूद हैं. तेजस्वी यादव से पूछने के लिए लगभग साठ सवालों की सूची तैयार की गई है.

वहीं तेजस्वी यादव के लिए जाने से पहले कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ ईडी ऑफिस के पास उमड़ पड़ी. कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी करते रहे, लेकिन तेजस्वी यादव ने उन्हें समझाया और ईडी कार्यालय के भीतर प्रवेश कर गए. बता दें कि इससे पहले भी तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि ED कार्यालय के सामने भीड़ न लगाएं.

बता दें कि इससे पहले 22 दिसंबर और 5 जनवरी को ईडी ने तेजस्वी को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे दोनों ही बार ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. इससे पहले तेजस्वी यादव से 11 अप्रैल 2023 को इस मामले में ईजी 8 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है.

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में फिर एक बार एनडीए सरकार बनने के एक दिन बाद ही तेजस्वी यादव को ईडी ने पूछताछ का नोटिस दिया है. लैंड फॉर जॉब केस में ईडी ने 19 जनवरी को नोटिस भेज तेजस्वी यादव को 29 जनवरी और लालू यादव को 30 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था. सोमवार को लालू यादव से ईडी ने करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी.

लैंड फॉर जॉब केस के बारे में जानिए
जमीन के बदले नौकरी मामले (Land For Job Scam) मामला लालू यादव के रेल मंत्री रहने हुए का है. तब रेलवे के विभिन्न मंडलों के पदों पर ग्रुप डी की भर्ती निकली थी. आरोप के अनुसार, इस दौरान लालू यादव ने नियुक्ति पाने वाले युवकों के परिजनों से लाखों की जमीन कौड़ियों के दाम खरीदी थी. यह मामला 2004 से 2009 के बीच का है. मामले का खुलासा होने के बाद सबसे पहले सीबीआई ने 18 मई 2022 को लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here