30.1 C
New Delhi
Saturday, September 21, 2024

टीम इंडिया (Team India) ने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए तीसरे टी20 मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की |

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए तीसरे टी20 मुकाबले में शादनार जीत दर्ज की. इस तरह भारत ने 3-0 से सीरीज भी अपने नाम की. भारतीय टीम को अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है कि इसके लिए टीम का ऐलान भी हो गया है. बता दें कि सभी मुकाबले भारत में ही खेले जाएंगे. आखिरी बार इन दोनों टीमों के बीच 2022 में सीरीज हुई थी. तब भारत की टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी.

इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी-मार्च में भारत को 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में , दूसरा 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में, तीसरा 15 फरवरी से राजकोट में , चौथा 23 फरवरी से रांची में और पांचवा 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. आखिरी बार जब दोनों टीमें 2022 में भिड़ी थी तो 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म हुई थी.

एक अनकैप्ड खिलाड़ी स्क्वॉड में
टीम इंडिया से बाहर चल रहे ईशान किशन की गैरमौजूदगी में अनकैप्ड ध्रुव जुरेल को टीम में शामिल किया गया है. केएल राहुल और केएस भरत दो अन्य विकेटकीपर 16 सदस्यीय टीम में मौजूद हैं. जुरेल अंडर 19 टीम के उप कप्तान रह चुके हैं जो टीम 4 साल पहले आईसीसी अंडर 19 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, एस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान.

- Advertisement -

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here